Back

'स्वाभिमानी' पत्रकारों के अधिकारों के लिए लढेगी!

'स्वाभिमानी' पत्रकारों के अधिकारों के लिए लढेगी!


 स्वाभिमानी मीडिया एसोसिएशन के कार्यकारिणी का विस्तार

 4 उपाध्यक्ष, राष्ट्रीय प्रवक्ता और प्रचार प्रमुख, राष्ट्रीय सचिव और राष्ट्रीय संगठक का चयन

 महाराष्ट्र राज्य कार्यकारिणी में 2 उपाध्यक्ष और 1 सचिव की नियुक्ति की घोषणा



मुंबई / राजश्री दळवी: - सोशल मीडिया, यूट्यूब चैनल और पोर्टल पर पत्रकारिता करने वाले पत्रकारों पर कोई प्रतिबंध नहीं होना चाहिए। डिजिटल मीडिया को इलेक्ट्रॉनिक चैनल के रूप में पंजीकृत किया जाना चाहिए और यूट्यूब चैनल को कानूनी मान्यता दी जानी चाहिए, एैसी मांग करते हुये स्वाभिमानी मिडीया एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष फिरोज पिंजारी ने राष्ट्रीय और महाराष्ट्र राज्य कार्यकारिणी का आज विजयादशमी के शुभ अवसर पर विस्तार किया।


उत्तर प्रदेश (फतेहपुर) के अभिषेक द्विवेदी, तेलंगाना (हैदराबाद) के अकबर शेख, छत्तीसगढ़ (सूरजपुर) के हासिम खान और महाराष्ट्र (औरंगाबाद) के ऋषिकेश मुले को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया। महाराष्ट्र के वरिष्ठ पत्रकार (अ.नगर) कमलेश शेवाळे को राष्ट्रीय प्रवक्ता और प्रचार प्रमुख की जिम्मेदारी दी गई है। शेवाळे को संगठन की भूमिका प्रस्तुत करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। साथ ही राष्ट्रीय कार्यकारिणी की योजना, बैठकों का नियोजन और संगठन के प्रचार सहित देश भर में कार्यकारिणी समिति की समीक्षा का काम सौंपा गया है।



औरंगाबाद (महाराष्ट्र) से पत्रकार रवींद्र गायकवाड़ को राष्ट्रीय सचिव, राजकोट (गुजरात) से शोएब म्यांनूर को राष्ट्रीय संयोजक और मैनपुरी (उत्तर प्रदेश) के अश्वनी कुमार और रायगड (महाराष्ट्र) के अल्ताफ जावेद मंसूरी को राष्ट्रीय सलाहकार नियुक्त किया गया है। बाकी कार्यकारिणी का विस्तार दिवाली के बाद किया जायेगा एैसा स्वाभिमानी मीडिया एसोसिएशन के संस्थापक तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष फिरोज पिंजारी ने 'केपी'न्यूज चैनल से बात करते हुये कहा।


 महाराष्ट्र में काम शुरू...कार्यकारिणी की घोषणा : - देश के साथ महाराष्ट्र में स्वाभिमानी मीडिया एसोसिएशन का काम शुरू हो गया है। सांगली के प्रसाद कड़व और कर्जत (रायगड) के पंकेश कुमार जाधव को एसोसिएशन के महाराष्ट्र राज्य उपाध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है। साथ ही, महेश सन्निकर को राज्य सचिव के रूप में, अहमदनगर के निजाम भाई पटेल (शेवगाँव) को राज्य संपर्क प्रमुख और वज़ीर शेख को राज्य कार्यकारी सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है। बापूसाहेब रोकडे को उत्तर महाराष्ट्र के अध्यक्ष के रूप में चुना गया है।



"राज्य सहित देश में पत्रकारों के कई संगठन है। हालांकि, ये संगठन पत्रकारों को न्याय प्रदान करने में विफल रहे है। हालाँकि आज डिजिटल मीडिया एक प्रभावी माध्यम है, लेकिन सरकारी अधिकारी और सरकार डिजिटल मीडिया पत्रकारों को सन्मान देने के लिए तैयार नहीं है। कई सरकारी अधिकारियों ने यूट्यूब और डिजिटल मीडिया के पत्रकारों को फर्जी बताते हुए सर्कुलर जारी किया है। हम 'स्वाभिमानी' के माध्यम से डिजिटल मीडिया पत्रकारों के अधिकारों के लिए लड़ते रहेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को जल्द ही एेसे सरकारी अधिकारियों के खिलाफ आरोप दायर करने के लिए कहा जाएगा, जो डिजिटल मीडिया पत्रकारों को फर्जी कहते हैं, साथ ही व्हाट्सएप या फेसबुक के माध्यम से डिजिटल मीडिया पत्रकारों को बदनाम करते है। ऐसी मांग का एक विवरण तहसीलदार और प्रांतधिकारी, कलेक्टर के माध्यम से केंद्रीय गृह मंत्री और सूचना और प्रसारण मंत्री को दिया जाएगा।


- श्री. फिरोज पिंजारी

संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष.




 'एसएमए' में शामिल होने के लिए कोई शुल्क नहीं है - स्वाभिमानी मीडिया एसोसिएशन यानी 'एसएमए' पत्रकारों का एक संगठन है। ये संगठन पत्रकारों के न्याय अधिकारों के लिए संघर्ष करेगा। ये जैसा कि पत्रकारों के लिए पत्रकारों द्वारा संचालित एक एसोसिएशन है, पत्रकारों के लिए इस एसोसिएशन में शामिल होने के लिए कोई शुल्क नहीं होगा। संगठन में शामील होने के लिये अभिषेक द्विवेदी (9137026483), अकबर शेख (8639193180), हासिम खान (8234937411), ऋषिकेश मुळे (9970228236), कमलेश शेवाळे (82758 99972), पंकेश कुमार जाधव (9049278650), शोएब म्यांनूर (8070678690), प्रसाद कडव (9096439092) इनसे संपर्क करे, एैसी अपील राष्ट्रीय प्रवक्ता और प्रचार प्रमुख कमलेश शेवाळे  ने की है।  जॉईनिंग फॉर्म भरकर और आधार कार्ड, मीडिया आईडी कार्ड और पासपोर्ट फोटो पदाधिकारीयों को भेजने की अपील की गयी है।