Back

खोपोली: महाराष्ट्र राज्य के आदेश से ठीक पहले खोपोली में NPR की तैयारी सिविल अस्पताल के बंद कार्यालय में NPR कक्षा का स्टीकर

खोपोली: महाराष्ट्र राज्य के आदेश से ठीक पहले खोपोली में NPR की तैयारी


सिविल अस्पताल के बंद कार्यालय में NPR कक्षा का स्टीकर

देशभर में CAA, NRC और NPR को विरोध का सामना करना पड़ रहा है। खोपोली में भी, कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत और सत्तारूढ़ पार्टी की मौजूदगी में संविधान बचाव समितीने एक भव्य-दिव्य विरोध रैली का आयोजन किया था। रैली में कहा गया था की, कांग्रेस सहित प्रमुख विपक्षी पक्ष  CAA, NRC और NPR का जमकर विरोध करेंगे।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अगुवाईवाले महाविकास आघाडीने भी अभी तक NPR के कार्यान्वयन में स्पष्ट योगदान नहीं दिया है। तो दुसरी तरफ खोपोली नगरपालिका के  सरकारी अस्पताल की ऊपरी मंजिल पर NPR राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्ट्रार प्रोग्राम रूम (NPR) पर स्टिकर के साथ एक बंद कार्यालय है।

पिछले दिनों इस कार्यालय में आयुष्यमान आरोग्य योजना के स्मार्ट कार्ड बनाए जा रहे थे। अब NPR स्टिकर लगाकर कार्यालय बंद कर दिया गया है। जब NPR अभी तक शुरू नहीं हुआ है तो एक कक्ष कैसे मौजूद हो सकता है? क्या खोपोली नगर परिषद में सत्तारूढ़ पार्टी ने कार्यक्रम को लागू करने की अनुमति दी थी? क्या CEO ने NPR की तैयारी शुरू कर दी? यह सवाल खोपोली की जनता को विचलित कर रहे है।


खोपोली से मुख्य संपादक फिरोज पिंजारी की रिपोर्ट