Back

सोनी सब के 'तेनाली रामा' में क्‍या रामा करेगा राजकुमारी देवयानी से शादी ?

सोनी सब के बहुत ज्यादा पसंद किए जाने वाले ऐतिहासिक फिक्शन शो, तेनाली रामा ने अपने अप्रत्याशित ट्विस्‍ट के साथ दर्शकों को टीवी स्क्रीन से बांध कर रखा है। शो में राजकुमारी देवयानी के रूप में रति पांडे की एंट्री के बाद शो में ड्रामा, धमाल, हंसी और मजाक सब कुछ काफी बढ़ गया है। इसके साथ ही अब दर्शक, विजयनगर के भविष्य को बचाने के लिए भास्कर (कृष्णा भारद्वाज) को रामा के अवतार में, उन्हीं की तरह सजे हुए देखेंगे। 


जामवंत की राजकुमारी, देवयानी, रामा को अपने द्वारा प्रस्तुत पहेलियों को हल करने के लिए चुनौती देती है और अगर रामा पहेलियों का जवाब देने में असफल रहते हैं, तो जामवंत का साम्राज्य विजयनगर से  युद्ध छेड़ देगा। विजयनगर को बचाने के लिए रामा ने पूरे दरबार के सामने यह चुनौती स्वीकार कर ली। रामा की बुद्धिमत्ता और कुशाग्र बुद्धि से प्रभावित होकर, राजकुमारी देवयानी को उनसे प्रेम हो जाता है। हालांकि, वे इन चुनौतियों की श्रृंखला में चौंकाने वाली बाते जोड़ देती है, वे कहती हैं “यदि रामा सभी पहेलियों का सही उत्तर देते हैं, तो उन्हें मुझसे शादी करनी होगी।“ 

इन सबसे रामा गंभीर उलझन में अटक जाता है। जहां वह या तो अपना राज्य बचा सकता हैं या फिर खुद को। रामा ने इस विवाह प्रस्ताव से अपने आप को कैसे दूर कर पायेगा और साथ ही विजयनगर में जारी विनाश के खतरे से आवाम को कैसे बचायेगा? या फिर क्या, तेनाली रामा और देवयानी का विवाह हो जाएगा?

रामा का किरदार निभा रहे, कृष्णा भारद्वाज ने कहा, “रामा एक ऐसे चौराहे पर हैं, जो उसे दो विपरीत रास्तों पर ले जाता है और वह उनमें से किसी भी एक रास्‍ते पर नहीं जाना चाहता है। राजकुमारी देवयानी ने रामा को एक ऐसी परिस्थिति में डाल दिया है जो या तो शादी पर जाकर खत्म होगी या फिर युद्ध पर जाकर। आगामी एपिसोड में, दर्शक रामा की सर्वश्रेष्ठ बुद्धिमत्ता का गवाह बनेंगे और साथ ही दर्शकों के लिए यह देखना बेहद रोमांचक होगा कि क्या रामा राजकुमारी देवयानी के इस घृणित आतंक से खुद को और विजयनगर को बचा पायेगा।”


क्या रामा की जाएगी बारात? और अधिक जानने के लिए, देखते रहिये 'तेनाली रामा' हर सोमवार-शुक्रवार शाम 7:30 बजे केवल सोनी सब टीवी पर!