Back

मुंबई में घर से बाहर निकल ने पर मास्क पेहनना हुआ अनिवार्य। उलंघन करने होगी सख्त कार्रवाई

मुंबई में घर से बाहर निकल ने पर मास्क पेहनना हुआ अनिवार्य। उलंघन करने होगी सख्त कार्रवाई।


मुंबई:कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई में घर से बाहर निकलने वालों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। बीएमसी ने आदेश जारी करते हुए साफ कर दिया है कि मास्क पहनकर बाहर नहीं निकलने वालों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जा सकती है। बता दें कि बीएमसी का यह आदेश मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने मुंबई के लोगों से मास्क पहनकर घर से बाहर निकलने की अपील की थी।

कोरोना वायरस के फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरने ने कहा है कि बंद की वजह से हुई असुविधा के लिए खेद है लेकिन हमारे पास कोई दूसरा विकल्प नहीं है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि मुझे समाचार चैनलों के माध्यम से दुनिया भर से खबर मिल रही है कि वुहान (चीन) में चीजें सामान्य स्थिति में लौट आई हैं और प्रतिबंध हटाए जा रहे हैं। यह अच्छी खबर हैं। इसका मतलब समय के साथ चीजें बेहतर हो सकती हैं।

मुख्यमंत्री ने जनता से अपील करते हुए कहा कि जब वे घर से निकले तो मास्क जरूर लगाएं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रिटायर हो चुके सैन्यकर्मी जो जिनके पास चिकित्सा क्षेत्र, नर्स, वार्ड बॉय का अनुभव है उनसे आगे आने की अपील की और कहा कि महाराष्ट्र को आपकी जरूरत है। बता दें कि कोरोना वायरस के मरीजों की बाकी राज्यों से तुलना में इस समय महाराष्ट्र टॉप पर है।

महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस के 60 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही राज्य में अब इस महामारी से पीड़ित लोगों की संख्या 1,078 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 60 नए मामलों में से 44 मामले मुंबई में, पुणे में नौ, नागपुर में चार और अहमदनगर, अकोला तथा बुलढाना में एक-एक नया मामला सामने आया है। अधिकारी ने कहा कि राज्य में आज 60 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की रिपोर्ट मिली। राज्य में इस विषाणुजनित महामारी से अब तक 64 लोगों की मौत हो चुकी है।


रिपोर्टर शोएब म्यानुंर मुंबई