Back

लॉकडाउन के बीच रेल टिकट बुकिंग को लेकर फ़ैल रही अफवाहों लेकर Railway ने किया खुलासा, कहा- टिकट बुकिंग कभी नहीं रोकी..

लॉकडाउन के बीच रेल टिकट बुकिंग को लेकर फ़ैल रही अफवाहों लेकर Railway ने किया खुलासा, कहा- टिकट बुकिंग कभी नहीं रोकी..


डेस्क। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पीएम मोदी ने 14 अप्रैल तक लॉकडाउन की घोषणा की है। इस देशभर में ट्रेनों से लेकर हवाई उडा़न तक में रोक लगी है। अभी भी बहुत से ऐसे लोग है जो अभी भी परिवार से दूर कहीं फंसे हैं। कोई अपने रिश्तेदार के यहां है तो कोई गांव में। ऐसे में IRCTC की साइट पर 15 अप्रैल से रेल टिकट बुकिंग की अफवाह भी फ़ैल रही है। 

COVID-19: अशिष्टता और हमले को लेकर डाॅक्टरों ने गृहमंत्री को लिखा पत्र, मांगी CRPF की सुरक्षा

कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है की भारतीय रेलवे और निजी एयरलाइंस कंपनियों ने यात्रियों के लिए 14 अप्रैल केबाद के लिए टिकट बुक करना शुरू कर दिए हैं। जोकि, पूरी तरीके से गलत है, इस पर रेल मंत्रालय ने ट्वीट करके ये जवाब दिया है। 

जम्मू में कोरोना वायरस के 7 नए मामले, संक्रमितों की संख्या हुई 67, दो लोगो की जा चुकी जान

रेलवे ने अपने ट्वीट में बताया कि "कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है की रेलवे ने 15 अप्रैल से टिकट की बुकिंग शुरू कर दी है, जोकि पूरी तरीके से गलत है।'' रेलवे ने आगे अपने ट्वीट में कहा कि ''24 मार्च (जबसे लॉकडाउन शुरू हुआ) से 14 अप्रैल के बीच की सभी तारीखों को छोड़कर किसी भी दिन की टिकट बुकिंग कभी नहीं रोकी गई थी।'' 

बता दें कि, अगर लॉकडाउन की अवधि बढ़ती है तो तय नियम के मुताबिक पहले से बुक किए गए टिकट रद्द हो सकते हैं। ऐसी स्थिति में आईआरसीटीसी रेल किराए का पैसा यात्री के बैंक खाते में सीधे भेज देगा। 

यह खबर भी पढ़े: सामने आया Corona के डर से आत्महत्या करने वाले सरकारी कर्मचारी का सुसाइड नाेट, जानिए किसे बताया जिम्मेदार

यह खबर भी पढ़े: Corona virus को लेकर ऑस्ट्रेलिया से खुशखबरी, शुरू हुआ संभावित वैक्सीन का परीक्षण


रिपोर्टर शोएब म्यानुंर मुंबई