Back

कर्नाटक के बेलगाम में लोकडाउन का उलंघन करने पर । मस्जिद से बाहर निकल ने बाद नमाज़ीयों की पीटाई

कर्नाटक : लोकडाउन का उलंघन करने पर । मस्जिद से बाहर निकल ने बाद नमाज़ीयों की पीटाई


कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण पूरे देश को लॉकडाउन किया गया है। लेकिन अभी भी लोग इसे इतना सीरियस नहीं के रहे है और लगातार घरों से बाहर निकल रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस भी कार्रवाई करने से परहेज नहीं कर रही है।

कर्नाटक के बेलगाम में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला है। लॉकडाउन के दौरान कई लोग मस्जिद में नमाज के लिए पहुंच गए। स्थानीय पुलिस ने नमाजियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए नमाज के बाद मस्जिद से निकलते समय डंडे से पिटाई की। आपको बता दे किं लॉकडाउन के दौरान मंदिर-मस्जिद में भी जाना प्रतिबंधित है।

बहुत जरूरी है सोशल डिस्टेंसिंग

स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि कोरोना से बचने का एकमात्र उपाय है सोशल डिस्टेंसिंग। इसलिए लोगों का घरों में रहना बेहद जरूरी है। इसके बावजूद कई लोग ऐसे भी हैं जो बंदी का उल्लंघन कर घरों से बाहर निकल रहे हैं।

राजस्थान में भी हुई कार्रवाई

राजस्थान के प्रतापगढ़ में पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले कुछ युवकों को सजा देते हुए मुर्गा बना दिया। राजस्थान के अलावा देश के अन्य राज्यों की पुलिस भी अपने-अपने तरीके से ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। लोगों से लगातार घर में रहने की अपील भी कर रही है।

इससे पहले देश के राज्यों से पुलिस कार्रवाई की एक तस्वीर सामने आई थी, जिसमें उल्लंघन करने वालों के हाथों में एक पेस्टर थमा दिया गया था। उसपर लिखा था, ‘मैं समजा का दुश्मन हूं, मैं घर में नहीं रह सकता।’

पुलिस कर रही है सख्ती

पुलिस द्वारा कि गई कार्यवाही पर सोशल मीडिया पर भेदभाव का भी आरोप लग रहा है कई लोगो ने कहा कि पुलिस ने यही सख्ती सड़कों पर थाली चमच लेकर आए लोगो के खिलाफ क्यों नहीं दिखाई

यह बीमारी ईत बुरी है की सिर्फ बाजु में खड़े रहेने पर भी वायरस फैलता है।


संवाददाता शोएब म्यानुंर की रिपोर्ट