Back

ब्रेकिंग न्यूज़ गुजरात में ट्रंप के दौरे से पहले जल उठा गुजरात: जमकर हुई आगजनी कई लोगों का बहा खून, दो समुदाय के बीच हिंसा भड़की है।

ब्रेकिंग न्यूज़

गुजरात में ट्रंप के दौरे से पहले जल उठा गुजरात: जमकर हुई आगजनी कई लोगों का बहा खून, दो समुदाय के बीच हिंसा भड़की है।


गुजरात में दो समुदाय के बीच हिंसा भड़की है। 

इस दौरान 13 लोग गंभीर घायल हो गये। इतना ही नहीं इस कदर बवाल बढ़ गया कि हिंसक भीड़ ने कम से कम 25 घर और दुकानों समेत वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

अहमदाबाद: गुजरात में बड़ा हादसा हो गया है। दरअसल, दो समुदाय के बीच हिंसा भड़क गयी। इस दौरान 13 लोग गंभीर घायल हो गये। इतना ही नहीं इस कदर बवाल बढ़ गया कि हिंसक भीड़ ने कम से कम 25 घर और दुकानों समेत वाहनों को आग के हवाले कर दिया। जानकारी के मुताबिक, दोनों समुदाय के बीच एक महीने में साम्प्रदायिक संघर्ष की यह दूसरी घटना है।

हिंसा में 13 लोग घायल, घर-दुकानों और वाहनों में आगजनी:

मामला गुजरात के आनंद जिले के खंभात तालुका की है। रविवार को यहां दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हो गयी। इस दौरान 13 लोग गंभीर घायल हो गये। दोनों समुदायों की उत्तेजित भीड़ ने एक-दूसरे के कम से कम 25 घरों-दुकानों और वाहनों को आग के हवाले कर दिया। यहां दोनों समुदायों के बीच पिछले एक महीने में सांप्रदायिक संघर्ष की यह दूसरी घटना है।

एक महीने में दो बार मारपीट और पथराव:

इससे पहले 24 जनवरी को दोनों समुदायों में दंगा भड़का था, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। आनंद जिले के कार्यवाहक पुलिस अधीक्षक दिव्य मिश्रा के मुताबिक, रविवार को अकबरपुरा एरिया में दोनों समुदायों के बीच 24 जनवरी के दंगे को लेकर मौखिक बहस शुरू हो गई, जो आपस में मारपीट और पथराव में बदल गई।

पुलिस ने बताया कि दंगा भड़कने के पीछे के असली कारण की फिलहाल जांच की जा रही है। फिलहाल स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया है और 46 लोगों को हिरासत में लिया गया है। करीब 100 पुलिसकर्मियों को क्षेत्र में तैनात किया गया है।


रिपोर्टर शोएब म्यानुंर