Back

मुंबई: ज़ायेद खान और सोनाली सहगल ने परिणी जुहू हाफ मैराथन 2020 में हजारों मुंबईकरों का बढ़ाया हौसला

मुंबई: ज़ायेद खान और सोनाली सहगल ने परिणी जुहू हाफ मैराथन 2020 में हजारों मुंबईकरों का बढ़ाया हौसला 


लम्बी दौड़ के जरिए फिटनेस को बढ़ावा देते हुए, हजारों मुंबईकर जुहू में इकट्ठे हुए। परिणी जुहू हाफ मैराथन को 21 किमी और 10 किमी की दो समयबद्ध दौड़ स्पर्धाओं में विभाजित किया गया था, इन दो विभाजित दौड़ के अलावा 4 किमी की एक और अनियोजित दौड़ का भी आयोजन किया गया था । इस प्रत्येक दौड़  का आरंभ बिंदु जमनाबाई नरसी स्कूल का मैदान से हुआ था। फिटनेस आइकन माने जाने वाले अभिनेता रितिक रोशन जो की इस मैराथन के ब्रांड एंबेसडर के रूप में  मैराथन की शुरुआत से लगातार समर्थन मिलता  रहा है, इस साल, अभिनेता ज़ायेद खान और सोनाली सहगल ने सुबह 5:30 बजे झंडा लहराकर इस मैराथन की शुरुआत हुई थी । 

इस मैराथन का मार्ग जमनाबाई नरसी स्कूल मैदान से शुरू होने वाले पेड़ से ढके जेविपिडी  और आई लव मुम्बई, साइन, JW मैरियट, जुहू प्रोमेनेड को पार करके बांद्रा नेशनल कॉलेज की ओर से नव पुनर्निर्मित गार्डन में पहुंचा और अंत में बांद्रा में अमरसन स्टोर तक पहुंच गया और फिर वापसी का रास्ता लेकर अंत में नाना  नानी पार्क - वर्सोवा में समाप्त हुआ।

परिणी जुहू हाफ मैराथन के चौथे संस्करण में एक महान और धर्मार्थ कारण की सुविधा देखी गई, बाल चिकित्सा सर्जरी ! महाराष्ट्र स्टेट डिस्ट्रिक्ट  एथलेटिक एसोसिएशन (MSDAA) के तत्वावधान में स्पोर्ट्स फाउंडेशन और रोटरी क्लब ऑफ मुंबई एयरपोर्ट के माध्यम से गेट फिट द्वारा आयोजित, परिणी जुहू हाफ मैराथन द्वारा जारी प्रमाण पत्र सभी प्रमुख मैराथन धावकों के लिए थे। इस समारोह के बाद प्रमुख उपस्थित हस्तियों के हाथों पुरस्कार वितरण किये गए।

गेटफिट थ्रू स्पोर्ट्स फाउंडेशन के अध्यक्ष भरत कपाड़िया ने कहा, “परिणी जुहू हाफ मैराथन के साथ जुड़े रहना हमेशा खुशी की बात रही है। सामूहिक रूप से हम सभी ने बहुत कम समय में पहाड़ जैसा काम किया है और मुझे खुशी है कि हमने इस खेल आयोजन में इतनी अच्छी तरह से हिस्सा लिया हैं! ”

रोटरी क्लब ऑफ बॉम्बे एयरपोर्ट के अध्यक्ष बिरेन पारेख ने कहा, "हमारा दिल उनके लिए धड़कता है! हमारा क्लब इन बच्चों की जिम्मेदारी लेने की पूरी कोशिश करता है। सरासर समर्पण और सामूहिक प्रयास के माध्यम से, हमने चौथी बार इस मैराथन को यशस्वी और संभव बनाया है! ”

अंत में गेट फिट थ्रू स्पोर्ट्स फाउंडेशन के उपाध्यक्ष अतुल पारेख ने ज़ायेद और सोनाली की तरफ आभार व्यक्त करते हुए कहा,"यह वास्तव में ख़ुशी की बात है कि ज़ायेद और सोनाली सुबह 5:30 बजे झंडा गिराकर इस मैराथन की शुरुवात से  हिस्सा बनने से सुबह 9 बजे के बाद तक जहां उन्होंने योग्य विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए ! यह वाकई ख़ुशी की बात है " हर प्रतिभागी जिसने फिनिश लाइन तक दौड़ खत्म की, और उसमे से एक विजेता के रूप में उभरा और एक योग्य पदक जीता!


रिपोर्टर शमा इरानी मुंबई