Back

मुंबई: तेल के.गणेशन की हॉलिवूड फिल्म 'ट्रॅप सिटी' के लिए बप्पी लहिरी और अंतर्राष्टीय रॅपर ने मिलाया हाथ

मुंबई: तेल के.गणेशन की हॉलिवूड फिल्म 'ट्रॅप सिटी' के लिए बप्पी लहिरी और अंतर्राष्टीय रॅपर ने मिलाया हाथ


बप्पी लहिरी का हॉलीवुड कनेक्शन कोई नई बात नहीं है। हॉलीवुड और बप्पी लहिरी यह पारी मिथुन चक्रवर्ती की फिल्म  १९८२ में 'डिस्को डांसर' से शुरू हुई हुयी।  उस साल की हिट म्यूजिकल ड्रामा फिल्म 'डिस्को डांसर' के 'जिमी जिमी आजा आजा' इस गाने को अ‍ॅडम सँडलर स्टारर 'यू डोंट मेस विद द जोहान' में इस्तेमाल किया गया था, इसके पश्चात ४५ भाषाओं से अधिक भाषाओं मे डब किया गया। बप्पी लहिरी ने फिल्म जगत में ५० साल पूरे किए हैं और ३३ फिल्मों में  १८० गानो का रिकॉर्ड हैं और एक ही दिन में सबसे ज्यादा गानों का रिकॉर्ड भी है।

विशेष रूप से, बप्पी लहिरी  हॉलीवुड फिल्म 'ट्रैप सिटी' के लिए अंतर्राष्ट्रीय रैप स्टार के साथ एक रोमांचक रैप शैली गीत को रिकॉर्ड करने के लिए तैयार है। 'डेविल्स नाईट - डॉन ऑफ द नैन रुज' क्राईम थ्रिलर फिल्म के साथ अमेरिकन-इंडियन सीरियल आंत्रपन्योर, बिजनेस लीडर, इन्वेस्टर, स्पीकर, फिल्म निर्माता, परोपकारी, इन्वेंटर और प्रकाशक तेल के. गणेशन की आगामी फिल्मो में 'ट्रॅप सिटी' और 'सेलिब्रिटी क्रश' का भी शुमार है. 

“ 'ट्रैप सिटी' नाम बहुत ही रोमांचक है। आज आधुनिक दिन के कंक्रीट ने हरे जंगलों की जगह ली है, हम सभी इन जाल में फैले हुए शहरों में रहते हैं। तेल के. गणेशन  की इस फिल्म में एक और बात है जो मेरे दिल के करीब आती है, वह है संगीतमय गीतों की धूम! जब गणेशन  ने मुझे फिल्म की कहानी सुनाई और उनकी दूसरी फिल्म, डेविल्स नाइट - डॉन ऑफ द नैन रुज का ट्रेलर देखा, तो मुझे लगा कि हमारी संवेदना मेल खाती हैं इस वजह से मैंने  'ट्रैप सिटी' के लिए एक रोमांचक गीत करने के लिए सहमती भरी। मैं एक अंतर्राष्ट्रीय  रैपर के साथ काम कर रहा हूं। "

 तेल के. गणेशन,“हम बप्पी दा से आशीर्वाद लेने के लिए मिले थे। उनकी ऊर्जा संक्रामक है, उनके अनुभव और उत्साह ही उनकी संपत्ति है  जिनमे कई मूल्यवान संगीत रचनाएँ भी शामिल है। हॉलीवुड उनके लिए कोई नई बात नहीं है, हम उन्हें इस परियोजना में पाकर खुश हैं। 'ट्रैप सिटी' के साथ आइडल की भागीदारी फिल्म के निर्माता के लिए एक सम्मान है, यह उनके  लिए यह एक सुखद एहसास भी कहा जाता है है ! "

हॉलीवुड के साथ बप्पी दा के संबंध के बारे में बात करे तो, पश्चिमी हिट फिल्मे  'विद गॉट्स: पैराडाइज़ फॉर ऑल ’और 'घोस्ट इन द स्काई’ जैसे फिल्मे इतनाही नहीं तोह  हिंदी फिल्म  'कसम पैदा करने वाले क़ी' इस फिल्मके २ गाने हॉलीवुड के बिग बजेट फिल्म मैं इस्तेमाल किये गए है । 'जूम जूम जूम बाबा' यह गाना मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के 'गार्डियन्स ऑफ दी गैलेक्सी २', और देव पटेल अभिनीत फिल्म 'लायन' में फिल्म का शीर्षक गीत  'कसम पैदा करने वाले की ' का शुमार हैं। हालांकि, १९८१  की फिल्म 'ज्योति' का गाना 'कलियो का चमन' को कई म्यूजिक अल्बम में समावेश किया है और अभी भी लोगो की पसंद है. 

बप्पी दा ने फिल्म 'विल टू लिव' के संगीत के लिए रैपर एमसी हैमर के साथ काम किया है। इसके अलावा, लेडी गागा, एकॉन और स्नूप डॉग जैसे अंतरास्ट्रीय म्यूजिक आइकन के साथ भी काम किया है। इतना ही नहीं प्राख्यात डिज़नी की एनिमेटेड फिल्म  'मोआना' मेसे चरित्र "शोना" को भी अपनी आवाज दी। ऑस्ट्रेलियाई बैंड "घोस्ट इन द स्काई" ने भी अपने एल्बम में बप्पी दा के संगीत का कुछ हिस्सा इस्तेमाल किया है, और अब वह एक बार फिर से तेल के.गणेशन  की 'ट्रैप सिटी' के साथ सुर्खियों में है।


रिपोर्टर शमा इरानी मुंबई