Back

मुंबई: राजस्थान के गवर्नर कलराज मिश्र, हेमा मालिनी और मालिनी अवस्थी की उपस्थिति में ओटीटी प्लेटफॉर्म "मंत्रा" की घोषणा

मुंबई: राजस्थान के गवर्नर कलराज मिश्र, हेमा मालिनी और मालिनी अवस्थी की उपस्थिति में ओटीटी प्लेटफॉर्म "मंत्रा" की घोषणा


मनोरंजन की दुनिया में लोकप्रिय हो रहे ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के मद्देनजर पिछले दिनों मुंबई में एक और ओटीटी प्लेटफॉर्म की घोषणा की गई, जिसका नाम है 'मंत्रा यूएसए'। स्वामी भक्ति वेदांत मिशन स्कूल हॉल में कलराज मिश्र, हेमा मालिनी और मालिनी अवस्थी की उपस्थिति में ओटीटी प्लेटफॉर्म "मंत्रा" की घोषणा की गई। जिस पर कई मनोरंजक कार्यक्रमों का प्रसारण किया जाएगा। 

ओटीटी प्लेटफार्म "मंत्रा यूएसए" की घोषणा के अवसर पर पद्मश्री डॉ. एचआर नागेंद्र, स्वामी सत्य देवेंद्रन, फ़िल्म प्रोड्यूसर कमल मुकुट, राजयमंत्री अमरजीत मिश्र, कुमार मोहन जैसी हस्तियों की विशेष उपस्थिति रही। इस मौके पर ओटीटी प्लेटफार्म "मंत्रा यूएसए" के कर्ता धर्ता कृष्णा मिश्रा को सभी वक्ताओं ने शुभकामनाएं दीं तथा उन्हें उनके आने वाले धरावाहिक "द ग्रेट मोंक स्वामी विवेकानंद" की भी प्रशंसा की।

इस मौके पर स्वामी विवेकानंद के जीवन पर प्रकाश डालते हुए पद्मश्री मालिनी अवस्थी ने "द ग्रेट मोंक स्वामी विवेकानंद" के निर्माण को लेकर बधाई दी और उनके इस प्रयास की प्रशंसा करते हुए स्वामी विवेकानंद के राष्ट्र निर्माण के प्रयासों पर प्रकाश डाला। श्रीमती अवस्थी ने कृष्णा मिश्रा को इसके लिए शुभकामनाएं दी।

ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने अपनी बात की शुरुआत एक श्लोक से की और कमल मुकुट की तारीफ की। स्वामी विवेकानंद जी पर बनाए जा रहे इस शो को शुभकामनाएं देते हुए स्वामी विवेकानंद पर बनी एक फ़िल्म में खुद के द्वारा किये गए काम का अनुभव भी शेयर किया। रामकृष्ण स्वामी के जीवन पर भी प्रकाश डाला और कहा कि हमें गर्व महसूस करना चाहिए कि ऐसे-ऐसे संत हमारे देश में रहे। ऐसे व्यक्तित्वों पर सीरियल व फ़िल्म बनते रहना चाहिए ताकि नई पीढ़ी को उनके व्यक्तित्व से सीखने को मिले। राजस्थान के गवर्नर

कलराज मिश्र ने कहा कि ऐसे महापुरुष पर सीरियल बन रहा है जिन्होंने पूरे दुनिया में भारतीयता को अलौकिक किया था। उन्होंने पूरी दुनिया को दिशा प्रदान की थी। आज उन पर सीरियल बन रहा है तो उससे सभी का पथ प्रदर्शन होगा। उन्होंने परमहंस स्वामी विवेकानंद जी को लेकर एक कहानी सुनाई। स्वामी विवेकानंद के शिकागो के व्याख्यान का वर्णन करते हुए उनके महान व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला। हिंदुस्तान की उभरती शक्ति को उन्होंने पूरी दुनिया के सामने रखा और युवाओं को प्रेरित किया और उम्मीद जताई कि यह सारी बातें इस सीरियल के माध्यम से लोगों के सामने प्रस्तुत की जाएगी। इस प्रोग्राम का संचालन कवि सुरेश मिश्र ने किया।


शमा ईरानी