Back

ईरानी सेना ने अमेरिकी दूतावास पर राॅकेट से किया हमला-ट्रंप बोले अब नहीं करेंगे बर्दास्त

ईरानी सेना ने अमेरिकी दूतावास पर 

राॅकेट से किया हमला-ट्रंप बोले अब नहीं करेंगे बर्दास्त,


नई दिल्ली। अमेरिका-ईरान में तनाव की स्थिति बरकरार है। इसी के चलते इराक की राजधानी बगदाद में स्थित अमेरिकी दूतावास पर ईरानी सेना ने एक बार हमला किया है। बताया जा रहा है कि ईरानी सेना ने दूतावास पर राॅकेट से हमला किया है। हालांकि कोई हताहत नहीं की खबर सामने नहीं आई है।


इस हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का बयान सामने आया है। उनका कहना है कि हम शांति चाहते हैं, यदि ईरान ऐसे हमले करता रहा तो बर्दास्त नहीं करेंगे। गौरतलब है कि ईरानी सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी की हवाई हमले में मौत के बाद से ही क्षेत्र में ईरान और अमेरिका के बीच तनाव लगातार बढ़ा है।


इधर, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सुलेमानी की हत्या की वजह का खुलासा करते हुए कहा कि जनरल हमले से पहले तक अमेरिका के बारे में बड़ी खराब बातें कर रहे थे। इसी वजह से उन्हें मारने का आदेश देना पड़ा। दरअसल, अमेरिकी मीडिया ने ट्रंप की पार्टी के लिए फंड जुटाने वाले एक शख्स के बयान के हवाले से कहा कि ट्रंप ने अपने संबोधन में कहा कि हम कासिम सुलेमानी को और कितना बर्दाश्त करते?


अमेरिकी मीडिया के अनुसार ट्रंप ने वॉइट हाउस से सुलेमानी पर हमले का पूरा दृश्य देखा था। इससे पहले ट्रंप ने खुमैनी को सतर्क रहने की चेतावनी दी थी। गौरतलब है कि खुमैनी ने राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की सरकार को शैतान की सरकार बताया और ट्रंप को जोकर बता दिया था।


जिस पर ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि ‘ईरान के कथित सर्वोच्च नेता जो अब सर्वोच्च नहीं रहे, उन्होंने अमेरिका और यूरोप के बारे में कुछ घटिया बातें कही है। उनकी अर्थव्यवस्था बिखर रही है, उनके अपने लोग सकट में हैं। उन्हें अपने शब्दों को लेकर बहुत सतर्क रहना चाहिए।