Back

मुंबई पुलिस ने बड़ी कारवाई करते हुवे लगभग 8 करोड़ के हुक्का फ्लेवर्स जप्त किए और 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

मुंबई पुलिस ने बड़ी कारवाई करते हुवे लगभग 8 करोड़ के हुक्का फ्लेवर्स जप्त किए और 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया।


मुंबई पुलिस ने 79 अलग-अलग तरह के फ्लेवर्स के हुक्का जब्त किए है।इनकी कीमत करीब आठ करोड़ रुपये है।पुलिस ने बताया कि इतने फ्लेवर्स से करीब डेढ़ लाख लोग हुक्का फ्लेवर्स का इस्तेमाल कर सकते थे।

31 दिसंबर से पहले ही मुंबई पुलिस ने हुक्का पार्टी के लिए लाए गए बड़ी मात्रा में हुक्का फ्लेवर्स को जब्त किया है।हर साल लोग 31 दिसम्बर बहुत ही धूमधाम से मनाते हैं और इसे मनाने के लिए हाई प्रोफाइल पार्टियों में शराब या तो हुक्के का इस्तेमाल करते हैं।इन्हीं सबके मद्देनजर बुधवार शाम मुंबई पुलिस की क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट और सोशल सर्विस ब्रांच ने एक जॉइंट ऑपरेशन के दौरान गोरेगांव के हुक्का पार्लर में रेड कर करीबन 8 करोड़ रुपये के हुक्का फ्लेवर्स जब्त किये।

सोशल सर्विस ब्रांच के एसीपी संजय पाटिल ने बताया कि सीआईयू के इंचार्ज सचिन वाजे को मिली गुप्त जानकारी के बाद हमने एक टीम बनाकर वहां रेड की और लगभग साढ़े तीन टन हुक्का फ्लेवर्स जप्त किया पुलिस ने बताया इतना हुक्का लगभग डेढ़ लाख लोग इस्तेमाल कर सकते थे।

पुलिस को वहां से 79 प्रकार के अलग-अलग फ्लेवर्स के हुक्का बरामद हुए। इस मामले में पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और अब इस बात की जांच में जुटी है कि कितने लोगों ने ऑर्डर्स दिया था? कौन कौन इसके ग्राहक थे। और सबसे जरूरी बात की किस जगह से इतनी बड़ी मात्रा में हुक्का फ्लेवर्स मंगवाया गया है।

पुलिस का यह भी मानना है कि इन हुक्का फ्लेवर्स को मुंबई सहित अगल-बगल के जिलों में भी सप्लाई किया जाना था। पुलिस ने इस संदर्भ में कोप्टा एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।


रिपोर्टर राहुल सावंत