Back

टी-सीरीज़ मिक्सटेप सीज़न 2 में दिखेगी पंजाबी पॉप सेंसेशन गुरु रंधावा और सोलफुल सिंगर तुलसी कुमार की बेमिसाल जोड़ी

अमेजन प्राइम म्यूजिक द्वारा प्रस्तुत टी-सीरीज़ मिक्सटेप पंजाबी सीजन 2, नीती मोहन और सुख द्वारा नए सीज़न की शुरुआत के बाद, एक और इलेक्ट्रिफाइंग म्यूजिक परफॉरमेंस से भरा एपिसोड लेकर आया है। इस बार, पंजाबी पॉपस्टार गुरु रंधावा और तुलसी कुमार के साथ मूमेंटम बरकरार रखने की कोशिश की गयी है, क्योंकि यह दोनों स्टार तीन लोकप्रिय ट्रैक ऐनी सोनी, मेड इन इंडिया और क्रेजी हबीबी के अनूठे मिश्रण को एक साथ निभाते नजर आएंगे। जहां गुरु रंधावा सीजन 1 का हिस्सा रह चुके हैं, वहीं यह एपिसोड मिक्सटेप पंजाबी में तुलसी कुमार का डेब्यू होगा। भूषण कुमार द्वारा निर्मित, मिक्सटेप पंजाबी सीज़न 2 का यह एपिसोड प्राइम मेंबर्स के लिए अमेज़न प्राइम म्यूजिक पर उपलब्ध है, जो लिस्नर्स को एक ऐड फ्री, साफ़ आवाज़ में सुनने का अनुभव प्रदान करता है।

अमेज़न प्राइम म्यूज़िक के निदेशक सहस मल्होत्रा ​​ने कहा, ''टी-सीरीज़ 'मिक्सटेप पंजाबी सीज़न 2' के साथ अमेज़न प्राइम म्यूज़िक का सहयोग, प्रतिभाशाली संगीतकारों के लिए एक परफेक्ट मंच हैं, जहां वह इस नए सीजन और अपनी बेहतरीन परफॉरमेंस के माध्यम से अपने फैंस की वाह वाही लूट सकते हैं। जो कि एक्सक्लूसिवली और ऐड फ्री रूप से सबसे पहले प्राइम म्यूजिक पर सुनने को मिलेगा। इस डायनेमिक जोड़ी द्वारा गाए गए पॉपुलर ट्रैक ऐनी सोनी के अलावा, प्राइम कस्टमर्स को गुरु रंधावा द्वारा गाए गए हाई रेटेड गबरू और स्लोली स्लोली जैसे गाने सुनने का आनंद मिलेगा, साथ ही तुलसी कुमार के साकी साकी और तेरा बन जाऊँगा, का भी लुफ्त उठाया जा सकता है।"

टी-सीरीज़ मिक्सटेप पंजाबी सीज़न 2 के सभी एपिसोड का म्यूजिक अभिजीत वाघानी ने तैयार किया है। शो का निर्देशन अग्रणी निर्देशक राधिका राव और विनय सप्रू ने किया है। इस एपिसोड में जैसा कि निर्देशक राधिका कहती हैं, गुरु अपनी "स्वैग" और तुलसी "मनमोहक खूबसूरती" के साथ ऐनी सोनी, मेड इन इंडिया और क्रेजी हबीबी की बेहतरीन परफॉरमेंस के जरिए आपके होश उड़ाने रहे हैं। गुरु और तुलसी को एक लाजवाब कैमेस्ट्री शेयर करते हुए देखा जा सकता हैं, जहाँ वे इन ग्रूवी नंबरों के साथ लाइव दर्शकों को थिरकने पर मजबूर कर देते हैं।

राधिका कहती हैं, “जो सबसे अधिक रोमांचक था वह यह कि तुलसी पहली बार पंजाबी मिक्सटेप कर रही थीं, वह भी गुरु रंधावा के साथ, जिनकी जोड़ी साहो की एनी सोनी में सफलता के नए मुकाम लिख चुकी है। उनकी केमिस्ट्री वाकई बहुत अच्छी थी। शारीरिक रूप से भी वे एक साथ शानदार दिखते हैं। वह लम्बा है। वह छोटी और पतली है। उन्होंने अतीत में पूरी तरह एक बेहतरीन काम किया है। संगीत में भी, वे अच्छी तरह से सिंक किए गए थे।"

 

पहली बार, गुरु के फैंस उन्हें गाते समय एक और सिंगर का हाथ थामे हुए देख पाएंगे। विनय सप्रू कहते हैं, "इस देश के व्यावहारिक रूप से लगभग हर सिंगिंग सुपरस्टार के साथ काम करने के बाद, हम गुरु के साथ काम करने को लेकर सुपर उत्साहित थे। गुरु के सुपरस्टारडम को ध्यान में रखते हुए हमें एक विशेष प्रकार की लाइट और साउंड की व्यवस्था करनी पड़ी। उन्हें एक ऐसी मखमली आवाज मिली है, जिससे वह किसी भी डांस ट्रैक को रोमांटिक डांस ट्रैक में तब्दील कर देते हैं। उनकी यह चीज दिल में घर कर जाती है। उनकी सॉफ्ट और रोमांटिक आवाज को उनके गाने के लिए चुने गए विशेष रंग और एक फार्मेशन से दुसरे फार्मेशन में जाने को बेहद बारीकी से सिंक किया गया है। इस पूरी प्रक्रिया का सबसे अच्छा हिस्सा वह है जब गुरु तुलसी का हाथ पकड़ते हैं और गाना गाते हैं। इसे वीडियो के लिए एक उम्दा पल कहा जा सकता है, क्योंकि गुरु को पहले कभी ऐसा प्रदर्शन करते हुए नहीं देखा गया है।"

अपने हिस्से का जिक्र करते हुए, गुरु रंधावा ने कहा, "इस एपिसोड के लिए हम ऐनी सोनी, क्रेजी हबीबी और मेड इन इंडिया का मिक्सचर कर रहे हैं। तुलसी कुमार के साथ ऐनी सोनी के हमारे फिल्म वर्जन को बहुत प्यार मिला, मैं क्रेजी हबीबी और मेड इन इंडिया के साथ इसे एक नए तरीके से फिर से तैयार करने के लिए उत्साहित था। यह शूट बहुत अच्छा रहा और सबसे अच्छी चीज ऐसे प्रतिभाशाली संगीतकारों के साथ काम करने का मौका मिलना रहा। टी-सीरीज़ टीम और अभिजीत वाघानी का बहुत बड़ा धन्यवाद जिन्होंने इन गानों को सहजता से मिश्रित करने का शानदार काम किया है।"

तुलसी कुमार ने कहा, “मिक्सटेप दो ट्रैक्स को एक साथ मिलाने का एक बेहतरीन कांसेप्ट है, फिर चाहे इसे आपने गाया हो या कुछ अन्य कलाकारों ने। आपको नए गानों का हिस्सा बनने का मौका मिलता है जो मूल रूप से देखने को नहीं मिलता। मिक्सटेप का कांसेप्ट आपको एक ही ट्रैक को बहुत अलग तरीके से सुनने का अनुभव देना है और इसका एक बड़ा श्रेय संगीतकारों को जाता है जो इसमें अपने इनोवेटिव हिस्से में जोड़ते हैं और इसे एकदम ताज़ा और नया बना देते हैं। मिक्सटेप पंजाबी के पूरे सीज़न को अभिजीत वघानी ने एक साथ रखा है। उन्होंने अपने म्यूजिक अर्रेंजमेंट के साथ हर मिक्सटेप को एक अलग वाइब दिया है।"

मिक्सटेप पर गुरु के साथ काम करने के बारे में तुलसी कहती हैं, “मैंने मिक्सटेप पंजाबी के सेट पर इस ख़ास ट्रैक के लिए गुरु रंधावा के साथ परफॉर्म करते हुए एक बेहतरीन समय बिताया है। गुरु और मेरे बीच पहले से ही एक तालमेल है इसलिए हमारी कैमेस्ट्री स्वाभाविक रूप से बाहर दिखाती है।"

   टी-सीरीज़ मिक्सटेप पंजाबी सीज़न 2 का दूसरा एपिसोड, जिसमें गुरु रंधावा और तुलसी कुमार हैं, जो आज टी-सीरीज़ यूट्यूब चैनल पर रिलीज़ होंगे और ऑडियो सबसे पहले अमेज़न प्राइम म्यूज़िक पर उपलब्ध होगा।